भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि भाजपा की केन्द्र और छत्तीसगढ़ सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम में प्रति लीटर   ढाई-ढाई रुपए की कटौती कर यह साबित कर दिया है कि हम जनता के साथ हैं।
उन्होंने  कहा कि केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में कटौती की घोषणा के साथ राज्यों से की गई अपील पर तत्काल अमल करते हुए छत्तीसगढ़ के संवेदनशील मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य में भी जनता को ढाई रुपये प्रति लीटर की राहत दी है। श्री कौशिक ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों महाराष्ट्र, झारखंड, त्रिपुरा, गुजरात आदि ने भी पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य में  कटौती कर जनता को राहत दी है। छत्तीसगढ़ और देश की भाजपा सरकार ने पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में अंतर्राष्ट्रीय कारणों से आये उछाल और विपरीत परिस्थितियों के बावजूद जनता का दर्द समझा है। छत्तीसगढ़ में पहले से ही अन्य राज्यों की अपेक्षा कर की दर काफी कम है इसके बावजूद मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेश वासियों के हित में केन्द्र सरकार की भावना पर अपनी सहमति की मुहर लगाकर तत्काल प्रभाव से कीमतों में कटौती का फैसला लिया। आज का दिन छत्तीसगढ़ की जनता के लिए दोहरी खुशी लेकर आया है। श्री कौशिक ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया था कि भाजपा और उसकी सरकार आम जनता के साथ है।
पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों से जनता को होने वाली परेशानी से सरकार चिंतित है और इस विषय में जल्द ही रास्ता निकाला जायेगा। भाजपा की नरेन्द्र मोदी सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय दबावों से परे रहकर मूल्य कटौती का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। जबकि यूपीए सरकार के जमाने में पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में भारी इजाफा होने पर तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने हाथ खड़े कर लिये थे और मूल्य कटौती की गेंद राज्यों के पाले में उछाल दी थी। तब भी छत्तीसगढ़ की रमन सरकार ने पूरी संवेदनशीलता दिखाते हुए जनता के हित में करों की दर में कटौती करके राहत दी थी। श्री कौशिक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उसकी सरकारें जनता के साथ हैं और हर स्तर पर जनता के हित में सदैव सक्रिय रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Advertisement

 

 

छत्तीसगढ़ की पावन धरा पर अमित शाहद जी का स्वागत है: कौशिक

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी के भिलाई प्रवास का स्वागत करते हुए छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि उनका यह प्रवास छत्तीसगढ़ की मातृशक्ति में नयी ऊर्जा और उत्साह का संचार करेगा। कौशिक ने कहा कि संगठन के कुशल शिल्पी श्री शाह के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं की संख्या के आधार पर विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनने का गौरव प्राप्त कर चुकी है। वहीं भाजपा की स्वीकार्यता भी लगभग पूरे भारत में हो चली है। आज हम स्वयं के बूते पर 17 राज्यों में शासनरत हैं। प्रदेशाध्यक्ष कौशिक ने कहा कि विगत चौदह वर्षों में डॉ. रमन सिंह के कुशल नेतृत्व में हम अपने प्रणेता स्व. दीनदयाल उपाध्याय जी के अंत्योदय के स्वप्न को साकार करते हुए अमित शाह जी द्वारा दिये गये मिशन 65 प्लस के लक्ष्य को पाने हेतु संकल्पित हैं। छत्तीसगढ़ के लाखों कार्यकर्ता आतुर और उत्सुक हैं अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के उद्बोधन और मार्गदर्शन हेतु जो सदा की तरह प्रेरणादायी होगा।