भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस के ट्विटर हैण्डल से जारी ट्वीट में भारत के मानचित्र के साथ जानबूझ कर की गई छेड़छाड़ की भर्त्सना करते हुए ़ कांग्रेस नेतृत्व की निंदा की है। कौशिक ने कहा कि भारत का विभाजन करने वाली कांग्रेस पार्टी ने अपनी विभाजनकारी सोच को जीवित रखते हुए आज अपने अधिकारिक ट्वीटर हैण्डल से ट्वीट करते हुए भारत के मानचित्र से कश्मीर के एक हिस्से को विलोपित करते हुए भारत का नक्शा प्रदर्शित किया है जो कि एक अपराधिक कृत्य है। यह विशुध्द तौर पर देशद्रोह है। यह कांग्रेस की उसी सोच का परिचायक है जिसके सृजनकर्ता उनके नेता जवाहरलाल नेहरू थे। इसी विचारधारा के चलते कश्मीर में दो विधान, दो निशान की विभाजनकारी और तुष्टिकरण वाली विचारधारा का बीजारोपण हुआ। यही विचारधारा आज कश्मीर से फैलते हुए दिल्ली के जेएनयू और कई स्थानों पर भारत तेरे टुकड़े होंगे इन्शाअल्लाह जैसे देश विरोधी नारे के रूप में गूंजते है। ऐसे विभाजनकारी नारे लगाने वालों के समर्थन और हमदर्दी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुलकर सामने आ जाते हैं।
भाजपाध्यक्ष कौशिक ने कहा कि निश्चित रूप से कांग्रेस के केन्द्रीय नेतृत्व की मानसिकता और शह पर आज छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी ने भारत के मानचित्र के साथ छेड़छाड़ करते हुए करोड़ों देशवासियों की देशभक्ति का अपमान किया है। ऐसे दुष्कृत्य की हम न केवल निंदा करते है अपितु भारतीय जनता पार्टी द्वारा इसकी शिकायत पुलिस में भी की गई है। पार्टी यह मांग करती है कि कांग्रेस के दोषी व्यक्तियों के खिलाफ अविलंब दण्डात्मक कार्रवाही की जाये जिससे कांग्रेस ऐसे दुष्कृत्य की पुनर्वृत्ति की हिम्मत न कर सकें।

सलग्न फोटो:-

1. भाजपा द्वारा थाने में की गई शिकायत की प्रति।


2. कांग्रेस द्वारा ट्वीट किये गये गलत नक्शा की प्रति।

 


3. कांग्रेस के इस ट्वीट की भर्त्सना करते हुए भाजपा ने “पाकिस्तान कांग्रेस कमेटी” हैशटैग से ट्वीट किया जो भारत में नं. 1 ट्रेंड करता रहा। ट्रॉप-ट्रैण्ड का स्क्रीन शॉट।