किसने की झीरम की सुपारी किलिंग? – शर्मा

0
149

जे सी सी सी (जे) के प्रदेश प्रवक्ता और अजीत जोगी के राजनैतिक सचिव अशोक शर्मा ने कल जेटली और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बीच ट्विटर पर झीरम घाटी नरसंहार पर छिड़ी जुबानी जंग पर कटाक्ष करते हुए कहा की माननीय भूपेश बघेल जी ने जो कहा उस पर कायम रहेंगे? क्या उन्हें इसकी जानकारी है कि किसने इस नरसंहार की सुपारी नक्सलियों को दी? आखिर सुपारी किलिंग की बात इतने विश्वास से अगर माननीय मुख्यमंत्री जी ने कही है तो उन्हें इस घटना की जानकारी या तो पहले से थी या बाद में हुई?

उक्त ट्विट से जन चर्चा में यह बात उठ रही है कि प्रदेश के मुखिया सुपारी किलिंग करने वाले किलर का नाम उजागर करें, ताकि पाँच सालों से चले आ रहे राज नेताओं के एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का पटाक्षेप हो सके और शहीद हुए परिवारों को न्याय मिल सके। केवल राजनैतिक लाभ उठा सत्ता अथियाने तक सीमित ना रहे जो शहीदों का अपमान होगा।

श्री शर्मा ने आगे कहा कि सरकार द्वारा गठित एसआई टी पहले सुपारी किलिंग पर दिये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के बयान को आधार बना जांच करे एवं जो बिन्दु जांच के लिये निर्धारित किये हैं उसमें उक्त बात का समावेश हो। यह बयान प्रदेश के एक मुखिया द्वारा दिया गया बयान है जो विश्वास किये जाने योग्य है। जांच एजेन्सी को जरुरत पड़े तो मुख्यमंत्री जी का कथन लिया जाय और जांच की समय सीमा निर्धारित की जाय।

गौरतलब है कि  2013 के विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने कांग्रेस के बड़े नेताओं सहित 31 व्यक्तियों को झीरम घाटी में घेर कर गोलियों से भून कर मार डाला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here