विकास की बिजली गुल है : विकास तिवारी

1
18
 छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल के निर्देशानुसार विकास खोजो यात्रा आज मुख्यमंत्री रमन सिंह के जिले राजनांदगांव के खैरागढ़, कवर्धा, लोहारा और पंडरिया पहुँची। विकास खोजो यात्रा के मीडिया प्रभारी विकास तिवारी ने जानकारी देते हुवे कहा कि विकास खोजो  यात्रा की टीम को स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि गातापार के 50 गांव से ज्यादा इलाकों में आम जनता को बिजली नहीं मिल रही है जबकि सूबे के मुखिया खुद बिजली मंत्री भी हैं जहां एक ओर रमन सरकार बिजली तिहार मनाने का स्वांग रच रहे हैं, वहीं खुद मुख्यमंत्री रमन सिंह के क्षेत्र खैरागढ़, गातापार, पिपरिया, लोहारा में अघोषित बिजली कटौती से आम जनता तो परेशान हैं साथ ही किसान लगातार बिजली कटौती से अपने खड़ी फसलों को नहीं बचा पा रहे हैं फसलें चैपट हो रही है अंबागढ़ चैकी में 76 करोड़ में बनी सड़क जो अंबागढ़ चैकी, चिल्हाटी, ओरछा टोला में हुए सड़क निर्माण यह भारी भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी की गई है जिसके कारण की सड़कें जगह-जगह उखड़ गई है सड़कों पर दरारें पड़ गई हैं।
कांग्रेस खुज्जी विधायक भोलाराम साहू ने कहा कि ग्रामीण सड़क विकास निगम क्योंकि सीधे मंत्री के अधीन रहता है, उनके और उनके अधिकारियों के द्वारा मिलीभगत करके मोटा कमीशनखोरी किया गया। जिसके कारण गुणवत्ताहीन सड़क बनाई गई हैं। कवर्धा पंडरिया ओड़िया और लोहारा की जनता ने बताया कि नल जल योजना के तहत जो पाइप लाइन बिछाई गई है, उसमें भी पीने का पानी नहीं आ रहा है। वनांचल के गांव में और शहरी इलाकों में पीने के पानी की भारी किल्लत है हो रही है।
Advertisement
मीडिया प्रभारी विकास तिवारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के गृह ग्राम के लोगों ने कहा कि शराबखोरी के कारण पूरे कवर्धा जिले का माहौल बिगड़ रहा है, जगह-जगह शराब दुकान खुल गयी है, जिसके कारण शराबखोरी को बढ़ावा मिल रहा है। जिले में हजारों की संख्या में पढ़े लिखे युवा बेरोजगार हैं। मुख्यमंत्री रमन सिंह के शासनकाल में 25 लाख पंजीकृत और 25 लाख अपंजीकृत युवा बेरोजगार हैं। मुख्यमंत्री अपने गृह जिले में रोजगार सृजन करने के लिए वह भी बड़ा उद्योग स्थापित करने में असफल रहे हैं। कवर्धा जिले के किसानों ने उनके उत्पाद का उचित मूल्य नहीं मिलता तो मजबूरन उन्हें सस्ते मूल्य पर गन्ना बिचैलियों को बेचना पड़ता है। उज्ज्वला योजना के गैस सिलेंडरों के दामों में वृद्धि होने के कारण कवर्धा जिले के ग्रामीण महिलाओ ने फिर से लकड़ी के चूल्हे में खाना पकाना शुरु कर दिया है उनका कहना है कि 850 रू. में घरेलू सिलेंडर लेना उनके लिए असंभव है। राजनांदगांव जिले में शौचालय निर्माण के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार किया गया है गुणवत्ताहीन शौचालय बनाए गए हैं जो कि थोड़े से ही धक्के में भरभराकर गिर जाते हैं।
विकास खोजो यात्रा कार्यक्रम में प्रदेश  समन्वयक अरुण भद्रा, विधायक भोलाराम साहू, श्रीमतीं तेज कुमार नेताम  गिरवर जंघेल,जिलाध्यक्ष नवाज खान कवर्धा जिला अध्यक्ष रामकृष्ण साहू प्रवक्ता रुपेश दुबे प्रभाती मरकाम ब्लॉक अध्यक्ष रमेश खंडेलवाल बलिराम साहू संजय महोबिया राजपाल साहू भगवान शिव पटेल अजमत उल्लाह खान कौशल चंद्राकर ऋषि शर्मा सहित एनएसयूआई के युवा कांग्रेस महिला कांग्रेस सेवा दल एवं सभी मोर्चा प्रकोष्ठों के कार्यकर्ताओं ने विकास खोजो यात्रा में शिरकत किया।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here